ओंटेरियो के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि मास्क लगाना ‘एक व्यक्तिगत पसंद’ है, जिसके एक दिन बाद शीर्ष डॉक्टर जनता से ऐसा करने का आग्रह करते हैं

ओंटारियो के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रांत के शीर्ष के एक दिन बाद मंगलवार को मास्क पहनना एक “व्यक्तिगत पसंद” है
डॉक्टर ने सभी से सभी इनडोर स्थानों में ऐसा करने का आग्रह किया।

एक नकाबपोश सिल्विया जोन्स ने अपने अधिकांश प्रगतिशील रूढ़िवादी सहयोगियों का बचाव किया, जिन्होंने विधायिका में मास्क नहीं पहना था – जिसमें प्रीमियर डग फोर्ड भी शामिल था। सदन के अध्यक्ष सहित टोरी के बारह अन्य सहयोगियों ने मास्क पहना था।

सभी विपक्षी सदस्यों ने मास्क पहन रखा था।

“मुझे लगता है कि हम जो देख रहे हैं वह यह है कि लोग अपनी व्यक्तिगत परिस्थितियों के आधार पर निर्धारण कर रहे हैं। व्यक्तिगत पसंद यहां महत्वपूर्ण है,” जोन्स, जिनके पास तीन सप्ताह पहले COVID-19 था, ने संवाददाताओं से कहा।

पत्रकारों द्वारा बाद में दबाव डालने पर कि अधिकांश कॉकस बेपर्दा क्यों थे, जोन्स ने जवाब दिया: “मुझे लगता है कि आपको इमारत के आकार, कमरे के आकार को ध्यान में रखना होगा।”

मूर की सिफारिश में सोमवार को कमरे के आकार का जिक्र नहीं था।

आईसीयू में युवा रोगियों की वृद्धि

स्वास्थ्य के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कीरन मूर ने बच्चों के अस्पतालों पर दबाव कम करने के लिए मास्किंग की सिफारिश की, जो कि श्वसन संबंधी बीमारियों के कारण पूरे प्रांत में क्षमतावान हैं और जिन्हें युवा रोगियों की बढ़ती संख्या से निपटने के लिए गैर-जरूरी सर्जरी रद्द करनी पड़ी है। गहन देखभाल, आपातकालीन विभाग और बाल चिकित्सा वार्ड।

उन्होंने कहा कि प्रांत भर के बाल चिकित्सा अस्पताल क्षमता पर हैं। गहन देखभाल, आपातकालीन विभागों और बाल चिकित्सा वार्डों में युवा रोगियों की वृद्धि से निपटने के लिए उन अस्पतालों को गैर-जरूरी सर्जरी रद्द करनी पड़ी है।

फोर्ड ने रविवार को कहा कि ओन्टेरियन्स को हर संभव समय मास्क पहनना चाहिए।

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने मास्क क्यों नहीं पहना, फोर्ड की एक प्रवक्ता ने कहा कि जोन्स ने पत्रकारों को अपनी टिप्पणियों में इसे संबोधित किया।

मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान, एनडीपी के अंतरिम नेता पीटर टैबुन्स ने सवाल उठाया कि फोर्ड को विधायिका के सामने बेनकाब क्यों किया गया।

“प्रधानमंत्री नेतृत्व क्यों नहीं कर रहे हैं और हमारे बच्चों की सुरक्षा के लिए मास्क क्यों नहीं पहन रहे हैं?” Tabuns ने पूछा।

जोन्स के प्रगतिशील रूढ़िवादी सहयोगियों के बहुमत ने मंगलवार को फोर्ड सहित विधायिका में मास्क नहीं पहना था। (सीबीसी)

एमपीपी पॉल कैलेंड्रा ने फोर्ड की ओर से जवाब दिया कि एनडीपी ने स्वास्थ्य देखभाल पर सरकार के प्रस्तावों के खिलाफ बार-बार मतदान किया है, लेकिन सीधे सवाल का जवाब नहीं दिया।

उन्होंने कहा, “हम ओंटारियो प्रांत के सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे, भले ही विपक्ष के नेता हमारे साथ काम करना चाहते हों या नहीं।”

‘एक अखबार पढ़िए,’ लिबरल अंतरिम नेता कहते हैं

इससे पहले मंगलवार को, ओंटारियो उदारवादियों ने स्कूलों में और सार्वजनिक परिवहन पर मास्क लगाने का आह्वान किया, जिसमें कहा गया था कि प्रीमियर “जो आवश्यक है वह करने से डरते हैं” यहां तक ​​​​कि बीमार बच्चे “ईआर को ब्रिम में भर रहे हैं”।

“मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा ‘हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। अगर वे सर्जरी रद्द करना शुरू करते हैं, तो हम कुछ करेंगे।’

“एक पेपर पढ़ें,” फ्रेजर ने कहा। “वे सर्जरी रद्द कर रहे हैं … हमें जो सही है उसे करने के लिए हमें फिर से इंतजार क्यों करना चाहिए?”

शुक्रवार को टोरंटो में बीमार बच्चों के अस्पताल ने घोषणा की कि वह उन क्षेत्रों में कर्मचारियों को फिर से तैनात करने के लिए सर्जरी को कम करेगा।

सोमवार को अपनी सिफारिश के हिस्से के रूप में, मूर ने कहा कि सीओवीआईडी ​​​​-19 के चल रहे प्रसार के साथ प्रांत की स्वास्थ्य प्रणाली “असाधारण दबाव” का सामना कर रही है, जो श्वसन संक्रांति वायरस (आरएसवी) के साथ-साथ इन्फ्लूएंजा में सामान्य वृद्धि से पहले है।

“हम जो सामना कर रहे हैं वह एक ट्रिपल खतरा है जिसके लिए हमारे समुदायों में सबसे कमजोर, बहुत युवा, बहुत बूढ़े और अंतर्निहित चिकित्सा मुद्दों वाले लोगों की रक्षा के लिए हमारी सामूहिक कार्रवाई और कार्रवाई की आवश्यकता है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली सक्षम बनी हुई है। जरूरत पड़ने पर ओन्टेरियन्स की देखभाल करें,” मूर ने सोमवार को कहा।

यह पूछे जाने पर कि सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों के मामले में सरकार कितनी दूर जाने को तैयार है, जोन्स ने सीधे तौर पर कोई जवाब नहीं दिया।

Leave a Comment